EMitra Technical Support HelpDesk

Table Of Contents

इ मित्र में किसी भी प्रकार की दिक्कतों के लिए राज्य सरकार द्वारा हेल्प डेस्क बनाई हुई है. जिनसे आप इमित्र की सभी तरह की समस्याओ के लिए संपर्क कर सकते हैं. इन्हें विभाग बनाकर कार्य दिया गया है. और साथ ही इनके नाम पद और ईमेल एड्रेस और contact नंबर देखे जा सकते हैं.

E Mitra Technical Support Help Desk के लिए नंबर और ईमेल

  • लैंडलाइन डायल 0141-2221424
  • 2nd लैंडलाइन 0141-2221425
  • ईमेल एड्रेस [email protected]
  • ईमेल एड्रेस 2nd [email protected]

ज्यादा समस्या और त्वरित समाधान हेतु Toll Free No : 181पर डायल कर अपनी समस्या बताएं

जिसमे एसएसओ लॉग इन से संबंधित मुद्दों जैसे रोल मैपिंग, लॉगिन आदि संपर्क करने के लिए दो फ़ोन नंबर दिए हुए हैं और साथ ही २ ईमेल दिए गए हैं जो कि निम्न हैं

Sh. Gopi Ram CSE और Sh. Jitendra sharma CSE को आप [email protected] पर समपर्क कर सकते हैं ऑयर इनसे समस्या का निदान नहीं होने की स्थिति में Sh. Pooran Mal Gupta जो कि ACP (DD), DoIT&C विभाग में कार्यरत हैं उनसे संपर्क करें.

कियोस्क निर्माण/एक्टिवेट/डी एक्टिवेट करने के लिए, एलएसपी निर्माण करने के लिए या संपर्क करने के लिए

Sh. Padam Singh Parmar IA, DoIT&C और Sh. Jitendra Sharma CSE के साथ Sh. Gopi Ram CSE से [email protected] पर समपर्क किया जा सकता है. और इस लेवल पर समस्या का समाधान नहीं होने की स्थिति में Sh. Pooran Mal Gupta जो कि DoIT&C विभाग में ACP (DD) के पद पर कार्यरत हैं उनसे संपर्क करें.

लेन-देन केंसिलेशन, फंड ट्रांसफर से संबंधित इशू और क्रेडिट लिमिट, रिफंड आदि के लिए संपर्क करने के लिए

Sh. Gagan Chaudhary और Sh. Deepak Kumarजो कि सुचना विभाग में IA, DoIT&C के पद पर कार्यरत हैं उनसे संपर्क करें इनका ईमेल का पता है [email protected] इस स्तर पर संतुष्टि ना मिलने पर Sh. Abhishek Shukla जो कि Asst. Programmer, के पद पर DoIT&C में कार्यरत हैं से [email protected] ईमेल पर सम्पर्क करें.

यूटिलिटी (डिस्कॉम, पीएचईडी, बीएसएनएल, एयरटेल, वोडाफोन, आइडिया आदि)के बिल जुड़ कर आने पर, डाटा अपलोड, डाटा नहीं मिलने सम्बन्धी मुद्दे पर

Sh. Shobhit sharma CSE से कांटेक्ट करे इनका ईमेल है [email protected] साथ ही Sh. Ishwar Singh Project Coordinator से भी सम्पर्क करे. यहा से सहायता नहीं मिलने की पोजीशन में Sh. Praveen Kr. Bhardwaj जो कि SA (JD) पद पर कार्यरत है से DoIT&C विभाग में उनके मेल [email protected] पर मेसेज लिखें

पीओएस (माइक्रोएटीएम) से संबंधित समस्याओं के संपर्क के लिए

Sh. Dinesh kumar (payment) जो कि IA, RISL के पद पर कार्य भर सँभालते हैं और साथ ही Sh. Shobhit sharma
(Mapping / DE mapping of terminals) से [email protected] पर मेल करके अपनी समस्या बताएं. अग्रिम स्तर पर सुचित करने के लिए अधिकारी हैं Sh. Praveen Kr. Bhardwaj जो कि SA (JD) पद पर कार्यरत है से DoIT&C विभाग में उनके मेल [email protected] पर अपनी समस्या विस्तार पूर्वक बताये.

सेवाओं से संबंधित तकनीकी मुद्दों के लिए संपर्क Services related technical issues

Sh. Vimal Kumar Khandelwal जो कि (Guidelines / Training) से सम्बंधित कार्य देखते है और DoIT&C विभाग में Asst. Programmer, के पद पर काम कर रहे हैं से [email protected] ईमेल एड्रेस पर संपर्क किया जा सकता है.साथ ही इनके सह अधिकारी के रूप में Sh. Rishi Kumar Saini जो (Guidelines / Training) से सम्बंधित मुद्दों का विभाग देखते हैं.

सैनी IA के पद पर DoIT&C में अपनी सेवा देते हैं से [email protected] ईमेल एड्रेस पर समपर्क हेतु अवेलेबल हैं.
Sh. Teg Bahadur Buhadia जो कि (Service Configuration) का विभाग सँभालते हैं और IA, RISL में कार्यरत है, के साथ Sh. Amara Ram IA, DoIT& से [email protected] ईमेल के पते पर संपर्क किया जाये.

जब उक्त लोगो से आपकी समस्या का समाधान नहीं होता है तो उच्च स्तरीय अधिकारी Sh. Parag Kachhawa जो कि ACP (DD), है और DoIT&C विभाग द्वारा जारी ईमेल एड्रेस [email protected] पर उनसे संपर्क किया जा सकता है.

इमित्र मोबाइल एप से जुडी समस्याओ new e-Mitra mobile app related Issues के लिए

Sh. Anurag Mittal जो कि Sr. Developer(Wipro) कंपनी द्वारा विभाग में कार्यरत हैं से [email protected] संपर्क किया जाये और समस्या का हल नहीं होने पर Sh. Kuppu Swami जो कि BP Project Manager (Wipro) से समबन्धित है से [email protected] पर संपर्क किया जाये.

एमआईएस MIS eMitra ई-मित्र वेब पोर्टल (रिपोर्ट) संबंधित मुद्दों से संपर्क करें

Sh. Vinod Kumawat IA, RISL [email protected] समस्या का हल नहीं होने पर
Sh. Praveen Kr. Bhardwaj SA (JD), DoIT&C [email protected] पर संपर्क किया जाये.

आवेदन प्रकार सेवाओं Application Type Services के लिए संपर्क करें

Sh. Manish saini AP, DoIT&C [email protected] या Sh. Pawan Mittal Developer (Wipro) [email protected] से जुड़े और समस्या का हल नहीं होने पर Sh. Praveen Kr. Bhardwaj SA (JD), DoIT&C [email protected] पर संपर्क किया जाये.

पुराने ई-मित्र पोर्टल old e-Mitra portal technical issues तकनीकी मुद्दों से संपर्क

Sh. Akshay Sharma Developer [email protected] तथा Sh. Gaurav Jain Developer [email protected]
से जुड़े और समस्या का हल नहीं होने पर Sh. Abhishek Shukla Asst. Programmer, DoIT&C
[email protected] और Sh. Parag Kachhawa ACP (DD), DoIT&C [email protected] पर संपर्क किया जाये.

उक्त सभी contacts को आप इस पीडीऍफ़ में देख सकते हैं,

इमित्र विभाग की वेबसाइट है और आप किसी अन्य तरह की समस्या होने पर हमसे contact us पर फॉर्म भरके संपर्क कर सकते हैं

Leave a Comment